पोस्ट ऑफिस में सरकारी नोकरी बिना परीक्षा दिए ऐसे प्राप्त करे! Post Office Agent Vacancy में आवेदन आज से शुरू

Post Office Agent Vacancy: भारत के डाक विभाग के द्वारा आप लोगो के लिए एक और भर्ती आगई है, इस भर्ती में आपको ज्यादा योग्यता रखने कि भी जरूरत नही हैं, जिन लोगो को इस भर्ती का इंतजार था, और जो लोग किसी भी भर्ती के लिए इंतजार में थे उनके लिए यह सुनहरा अवसर होने वाला है.

Post Office Agent Vacancy
Post Office Agent Vacancy

पोस्ट ऑफिस अर्थात डाक घर भर्ती में आपको पेट पदों कि भर्ती मिलने वाली है, जिसमे आपको post Office Agent का पद मिलेगा. आपक इसी के साथ यह भी बता दे कि इस फॉर्म का आवेदन आपको OFFLINE माध्यम से करना होगा. इस फॉर्म को पूरी तरह से भरने कि जानकारी हमने आपको आगे इस लेख में बताई है, इसलिए अंत तक बने रहे .

Post Office Agent Vacancy Details And Last Date

Post Office Agent Vacancy भारतीय डाक घर द्वारा निकाली गई भर्ती है. इसमें आपको सर्फ 10वी कक्षा का उत्तीर्ण होना आवश्यक है. इस भर्ती के आवेदन की अंतिम तिथि 24 अगस्त 2024 रखी गई है, इसलिए आप जल्द ही इस भर्ती के लिए आवेदन कर दीजिए.

पद का नामPost Office Agent Vacancy
आवेदन प्रक्रियाऑफलाइन
नोकरी स्थानराज्य के अनुसार
वेतन (Salary)₹17500 से ₹28500 तक
नौकरी कैटेगरीसरकारी नौकरी

अगर आप ऐसे ही किसी और नौकरी कि तलाश मै है, या फिर किसी योजना का पढ़ उठाना चाहते है, तो आप हमारे इन Aadhar Card Loan Yojana 2024: ₹2,00,000 तक का लोन सिर्फ 1 मिनट में, ऐसे करे प्राप्त को भी पढ़ सकते है.

Post Office Agent Vacancy Age Limit

Post Office Agent Vacancy में भाग लेने के लिए आपकी आयु 18 वर्ष से अधिक होनी अनिवार्य है, और अधिकतम आयु 50 वर्ष तक हों सकती है. इसलिए आपकी उम्र इनके अनुसार है, तो आप आवेदन के योग्य है.

सभी आरक्षित वर्ग के लोगो को उनके वर्ग के अनुसार कुछ वर्ष की छूट देखने को भी मिल जायेगी. और उनकी आयु कि गणना ऑफिसियल नोटिफिकेशन कि आधार मान कर कि जाएगी.

Post Office Agent Vacancy Eligibility Criteria 

Post Office Agent Vacancy के लिए आपको निम्न तरह को योग्यता रखनी होगी – 

  • आपका भारत का नागरिक होना अनिवार्य है.
  • किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान या बोर्ड से 10वी कक्षा उत्तीर्ण होना अनिवार्य है.
  • अगर आपके पास और भी कोई प्रमाण पत्र है, तो वह भी मान्य होगा.
  • आपकी उम्र 18 वर्ष से अधिक और 50 वर्ष से कम होनी आवश्यक है.
  • इस भर्ती में कोई परीक्षा नही होगी आपको इस भर्ती में बिना परीक्षा चुना जायेगा.
  • इस भर्ती में आपको इंटरव्यू देना होगा, इसी माध्यम से आपको चुनाव होगा.

Post Office Agent Vacancy Form Fees 

जो लोग आर्थिक रूप से कमजोर है, उनके लिए यह खुशखबरी है कि Post Office Agent Vacancy के फॉर्म कि फीस निःशुल्क रखी गई है. अर्थात आप लोग इस भर्ती के फॉर्म को बिना शुल्क के भर सकते है..

Post Office Agent Vacancy Documents Required 

Post Office Agent Vacancy में आपको हिस्सा लेने के लिए इन निम्न दस्तावेजों की जरूरत पड़ने वाली है – 

  1. आधार कार्ड
  2. कक्षा 10वी मार्कशीट
  3. जाती प्रमाण पत्र 
  4. मूल निवास पत्र
  5. मोबाइल नंबर
  6. ईमेल आईडी
  7. पासपोर्ट साइज फोटों

Post Office Agent Vacancy Form Apply Process

Post Office Agent Vacancy को अप्लाई करने के लिए आपको इन निम्न Steps को फॉलो करना होगा – 

Step. 1

इस भर्ती का आवेदन ऑफलाइन है, इसलिए आपको सर्वप्रथम इसकी आधिकारिक वेबसाइट से नोटिफिकेशन डाउनलोड करके पढ़ लेना है. फिर आपको आवेदन फॉर्म को GPO पटना से प्राप्त करना है. फिर उसे एक बार पढ़ के को वह क्या क्या मांग पूछ रहा है.

Step. 2

फिर आपको दिए गए आवेदन फॉर्म ने आपकी सारी जानकारी सही सही दर्ज करदेनी है. इसके बाद आपको आपके हस्ताक्षर और दस्तावेजों को फॉर्म में लगा देना है. और साथ ही फोटो भी चिपका देवे.

Step. 3

आवेदन फॉर्म में सारे दस्तावेज और सिग्नेचर, फोटो लगा देने के बाद आपको उस फॉर्म को उन्हें दे देना है, और वहा से आपको रसीद ले लेनी है.  आपका फॉर्म पुरी तरीके आवेदित हो चुका है.

निष्कर्ष

इस लेख में हमने आपको Post Office Agent Vacancy से जुड़ी सारी जानकारी उपलब्ध करवाई है, और इसके आवेदन से जुड़ी हुई हर एक जानकारी दी है. आप भी इस भर्ती के लिए आवेदन करके रोजगार प्राप्त कर सकते है. और आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इस लेख को आगे भी शेयर कीजिएगा और आने वाली योजना और नोकरी कि जानकारी जल्द प्राप्त करने हेतु इस वेबसाइट से जुड़े रहिएगा.

1 thought on “पोस्ट ऑफिस में सरकारी नोकरी बिना परीक्षा दिए ऐसे प्राप्त करे! Post Office Agent Vacancy में आवेदन आज से शुरू”

Leave a Comment